Search: Look for:   Last 1 Month   Last 6 Months   All time

करुण नायर ने जड़ा तिहरा शतक, दिग्गज हस्तियों ने दी बधाई

New delhi, Tue, 20 Dec 2016 NI Wire

भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जा रहें पांचवे व अंतिम टेस्ट मैच के चैथे दिन के खेल में कई रिकार्ड बने। चेन्नई के चिदंबरम मैदान में चल रहें इस मैच के चैथे दिन भारतीय बल्लेबाज करुण नायर ने शानदार तिहरा शतक लगाया। ऐसा करने वाले नायर, वीरेंद्र सहवाग के बाद टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज बने। सहवाग ने दो बार तिहरा शतक लगाया है।

तिहरा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज करुण नायर बधाई देने के लिए पूरा देश उमड़ पड़ा। उन्हें बधाई देने वालों में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन जैसी शख्सियतें शामिल रहीं।

भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान और बल्लेबाज सौरव गांगुली ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे पांचवें टेस्ट मैच में तिहरा शतक लगाने वाले करुण नायर की बल्लेबाजी देखकर उन्हें पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग की याद आ गई। गांगुली ने हालांकि नायर की तुलना सहवाग करने से इनकार कर दिया और कहा कि दोनों बल्लेबाजों के खेलने का दौर बिल्कुल अलग है।

गौरतलब है कि नायर ने पांचवें टेस्ट मैच के चैथे दिन सोमवार को 303 रनों की नाबाद पारी खेली। जिसकी बदौलत भारत ने सात विकेट पर रिकॉर्ड 759 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी और इंग्लैंड (477) पर पहली पारी के आधार पर 282 रनों की बढ़त हासिल कर ली।

पत्रकारों से बातचीत में पूर्व कप्तान गांगुली ने कहा कि यह शानदार पारी थी। इसने मुझे सहवाग की याद दिला दी। लेकिन उनके बीच कोई तुलना नहीं हो सकती, क्योंकि सहवाग ने जब तिहरा शतक लगाया तब क्रिकेट अलग दौर में था और टीम भी अलग स्थिति में थी।

मध्यमक्रम के बल्लेबाज करुण नायर के तीहरे शतक पर पूरा देश बधाई दिया। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि ऐतिहासिक तिहरे शतक पर बधाई हो करूण। हम आपकी इस यादगार उपलब्धि पर बेहद खुश हैं।

इसी क्रम में बाॅलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट पर लिखा करुण नायर 303 बनाम इंग्लैंड। आपने उन्हें (इंग्लैंड) भावनात्मक और मानसिक तौर पर परेशान कर दिया है।

भारत की तरफ से पहला तिहरा शतक लगाने वाले सहवाग ने नायर का तिहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में स्वागत किया है।

इससे पहले ऐसा कारनामा पेश कर चुके विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने कहा कि 300 क्लब में आपका स्वागत है। पिछले 12 साल 8 महीने से मैं यहां अकेला था। शुभकामनाएं करुण। मजा आ गया। उन्होंने कहा कि नायर ने शायर की तरह बल्लेबाजी की, पूरी लय में! क्लब में आपका स्वागत है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने ट्वीट पर लिखा भारत के लिए चेपक में शानदार दिन। तीसरा शतक बनाने पर करुण नायर को हार्दिक बधाई। सहवाग के बाद तिहरा शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय।

स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने ट्वीट पर लिखा आज हमारी भारतीय टीम के खिलाड़ी करुण नायर ने 303 रन बनाए। मैं उनका अभिनंदन करती हूं और पूरी टीम को बधाई देती हूं।

स्रोत- आईएएनएस


LATEST IMAGES
Manohar Lal being presented with a memento
Manoj Tiwari BJP Relief meets the family members of late Ankit Sharma
Haryana CM Manohar Lal congratulate former Deputy PM Lal Krishna Advani on his 92nd birthday
King of Bhutan, the Bhutan Queen and Crown Prince meeting the PM Modi
PM Narendra Modi welcomes the King of Bhutan
Post comments:
Your Name (*) :
Your Email :
Your Phone :
Your Comment (*):
  Reload Image
 
 

Comments:


 

OTHER TOP STORIES


Excellent Hair Fall Treatment
Careers | Privacy Policy | Feedback | About Us | Contact Us | | Latest News
Copyright © 2015 NEWS TRACK India All rights reserved.